logo

PMLA कोर्ट में पूर्व DC छवि रंजन और विष्णु अग्रवाल की याचिका पर 12 अगस्त को होगी सुनवाई  

CHHAWI_RANJAN.jpg

रांची 

चेशायर होम रोड भूमि घोटाला मामले को लेकर PMLA कोर्ट में पूर्व DC छवि रंजन और विष्णु अग्रवाल की याचिका पर अब 12 अगस्त को सुनवाई होगी। बता दें कि चेशायर होम रोड की ज़मीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री से जुड़े लैंड स्कैम केस में रांची के पूर्व DC छवि रंजन और न्यूक्लियस मॉल के मालिक व्यवसायी विष्णु अग्रवाल को ईडी की ओऱ से आरोपी बनाया गया है। दोनों ने कोर्ट में डिस्चार्ज पिटीशन दाखिल की है। इसपर आज PMLA यानी प्रीवेन्शन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की विशेष अदालत में सुनवाई हुई।

आज सोमवार की सुनवाई के दौरान ED की ओर से जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा गया। जिसके बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 12 अगस्त की तिथि तय की है। गौरतलब है कि ईडी बड़गाईं अंचल के चेशायर होम रोड की एक एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद बिक्री की जांच कर रही है। ED ने इस मामले में रांची के पूर्व उपायुक्त आइएएस छवि रंजन, बड़गाईं अंचल के राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद, सेना के कब्जे वाली जमीन का फर्जी रैयत प्रदीप बागची, जमीन कारोबारी अफसर अली, इम्तियाज खान, तल्हा खान, फैयाज खान, मोहम्मद सद्दाम, अमित अग्रवाल और दिलीप घोष को गिरफ्तार किया था।

इन सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल भी हो चुकी है। ED ने व्यवसायी विष्णु अग्रवाल को भी गिरफ्तार करके जेल भेजा था। विष्णु अग्रवाल फिलहाल जमानत पर हैं। बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी, कारोबारी विष्णु अग्रवाल को दूसरे मामलों की भी जांच कर रही है। पिछले महीने ईडी के अधिकारियों ने शहर के सर्कुलर रोड स्थित न्यूक्लियस मॉल की मापी की थी। आरोप है कि इस मॉल के निर्माण में भी गड़बड़ियां की गयी हैं। इसकी भी जांच की जा रही है। 

Tags - Land scamCheshire Home Road scam Jharkhand NewsPMLA court